Monday, November 21, 2011

काफी कुछ बदल गया है

हेलो दोस्तों


इस बार काफी समय बाद आप लोग से रूबरू जो रहा हूँ.इस बीच काफी कुछ बदल गया है मै बदल गया हूँ, देश बदल गया है आप भी बदल गए होगें आखिर बदलाव ही तो प्रकृति का नियम है .है न? मै बड़ा हो गया हूँ अब
 और शैतान भी ऐसा मम्मा डैडी पुरे दिन बोलते रहते है
आजकल अगर किसी का फ़ोन भी आ गया तो मम्मा मेरी ही चर्चा करती रहती है और मै तब तक कोई न कोई शैतानी करके मम्मा को परेशान करता रहता हूँ. सच बड़ा मज़ा आता है.
 इस बीच मेरा पहल बर्थ डे भी बीत गया. मैंने सोचा था बड़े धूमधाम से मानेगा मेरा बर्थडे और मै आपको यह खुशखबरी बड़े ही अनोखे अंदाज़ में दूंगा पर ऐसा कुछ नहीं हुआ.और तो और मेरे पहले बर्थडे में मेरा डैडी ही मेरे पास नहीं थे वो अन्ना अंकल  को कवर कर रहे थे वो भी उनके गावों रालेगन सिद्धि में.

अब आजकल अन्ना अंकल और उनकी टीम ही तो हॉट न्यूज़ है  तो मेरे बर्थडे की क्या बिसात.पर मम्मा ने मेरा बर्थडे सेलिब्रेट किया,वो भी बड़े धूम धाम से.मम्मा ने सब अकेले किया था मेरे बर्थडे पर afatrall she  is  my  mamma .

 but डैडी की कमी तो खली ही हम दोनों को.
 
खैर अब मेरे अगले बर्थडे पर मै इस साल की भी कसर पूरी करूँगा.
 इस बार  मैंने मम्मा  के साथ करवाचौथ भी मनाया.
 इस दिन मम्मा डैडी से कह रही थी आज जल्दी घर आ जाना और डैडी भी समय से पहले ही घर आ गए.अब मम्मा बेचारी कब तक भूखी प्यासी रहती.पूरा दिन बिना पानी पिए बाप रे  बाप कैसे किया होगा मम्मा ने.
फिर मम्मा ने चाँद को देखकर अपना व्रत खोला फिर हम बाहर गए  खाना खाने .
  उस दिन तो पार्टी हो गई समझो मेरी भी और मम्मा डैडी की भी.
इसके बाद आयी दीपावली . पुरे पाच दिनों का सेलिब्रेशन लेकर. मज़ा आया मुझे तो हर  दिन.सच दुनिया का सबसे अच्छा और मजेदार त्यौहार है ये दीपावली.बड़ी दीवाली के दिन  मम्मा ने रंगोली बनाई थी और पूरा घर सजाया था.
 डैडी में लाइट लगाई थी. रंग बिरंगी टिमटिमाती लाइट सच काफी खूबसूरत नज़ारा था.
 हमारी पूरी गली चमक रही थी पहाड़गंज की तरह ऐसा डैडी ने कहा था मम्मा से.
 हमने माँ लक्ष्मी और  गणेशजी की पूजा की.

 मैंने अपने जीवन की पहली फुलझड़ी जलाई इस दिन.

अब तो नया साल भी आने वाला है. सबकुछ नया नया होगा. मैंने अभी प्लान नहीं किया है कैसे मनाऊ अपना नया साल क्या आपके पास कोई प्लानिग है तो मुझे भी बताइए और हा मेरा ब्लॉग पढ़ते रहिये.
 तब तक के लिए बाय बाय

No comments:

Post a Comment